श्रीगंगानगर कलेक्टर जाकिर हुसैन व एसपी राजन दुष्यंत श्रीगंगानगर ने डीसी फाजिल्का के साथ की बैठक

श्रीगंगानगर कलेक्टर जाकिर हुसैन व एसपी राजन दुष्यंत श्रीगंगानगर ने डीसी फाजिल्का के साथ की बैठक
पानी चोरी व नहरों के पास अतिक्रमण को लेकर विस्तृत चर्चा
14 जुलाई से अभियान का पहला चरण होगा शुरू

12 जुलाई 2021 श्रीगंगानगर ।

जिला कलक्टर जकिर हुसैन एंव पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने सिंचाई अधिकारियों के साथ सोमवार को नहरी तंत्र को लेकर फाजिल्का पंजाब के डीसी व एसएसपी व सिंचाई अधिकारियों के साथ बैठक लेकर पानी चोरी सहित विभिन्न बिन्दुओं को प्रमुखता से रखा तथा जोर देकर कहा कि राजस्थान के हिस्से के पानी में किसी प्रकार की चोरी व नहरों के पास अतिक्रमण हटाने होंगे।
फाजिल्का डीसी कार्यालय में आयोजित बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा हुई। जिला कलक्टर ने कहा कि हमारी नहरों के दोनों ओर जो भूमि नहर की है, उस पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए, जो अतिक्रमण है, उन्हें चिन्हित किये जायें। बैठक में यह तय किया गया कि राजस्थान जल संसाधन के अभियंता, पंजाब जल संसाधन के अभियंता व पंजाब पुलिस संयुक्त रूप से कार्यवाही करेगी। संयुक्त कार्यवाही में जो पाईपें दिखाई दे रही है, इन पाईपों द्वारा पानी चोरी होता है, को तत्काल हटाई जायेगी।


बैठक में यह तय किया गया कि राजस्व विभाग से मिलकर नहरी भूमि पर जो अवैध ढ़ांचे बने हुए है, उन्हें नियमानुसार हटाने की कार्यवाही की जायेगी। बैठक में यह तय किया गया कि 14 जुलाई 2021 से प्रथम चरण का अभियान चलाकर कार्यवाही की जायेगी। नहरों के ऊपर पाईप डालकर पानी चोरी को रोका जायेगा तथा अवैध अतिक्रमण चिन्हित कर हटाये जायेंगे। राजस्व विभाग नियमानुसार नोटिस तैयार कर संबंधित को दिये जायेंगे तथा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में फाजिल्का पंजाब के डीसी अरविन्द पाल सिंह सिंधु, एसएसपी दीपक हिलोरी, अधीशाषी अभियंता गंगानगर धीरज चावला तथा पंजाब जल संसाधन के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.