सभापति करुणा चांडक ने 20 लाख के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

सभापति करुणा चांडक ने 20 लाख के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

विकास के पथ पर अग्रसर हुआ वार्ड 46

11 नवम्बर 2021 श्रीगंगानगर

नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा चांडक ने कहा कि बिना जन सहयोग के विकास का सपना अधूरा है। माला में मोतियों की तरह संगठित होकर बोर्ड के सभी सदस्य विकास कार्यों में सहयोग करें तो शहर की सूरत और सीरत दोनों बदल सकती है।
सभापति श्रीमती चांडक आज सायं शहर के वार्ड नंबर 46 में विकास कार्यों के शिलान्यास अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रही थी।
उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने सभापति का पद संभाला है, तब से वे शहर के विकास के प्रति समर्पित हैं। घर का कामकाज चाहे प्रभावित हो जाए लेकिन उन्होंने शहर में होने वाले विकास कार्यों की रूपरेखा को प्रभावित नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि नगर परिषद बोर्ड के सदस्यों के सहयोग का ही परिणाम है कि आज सभी वार्डों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सदस्यों का सहयोग यूं ही बरकरार रहा तो वे शहर के नागरिकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने में कोई कमी नहीं रखेंगी।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता अशोक चांडक ने कहा कि चांडक परिवार अपने निजी हित के लिए नहीं बल्कि शहर के विकास और जनसेवा के उद्देश्य को लेकर राजनीति में आया है। उन्होंने राजनीति को केवल चुनावों तक सीमित रखा है। शहर के विकास में राजनीति को कहीं कोई स्थान नहीं दिया। यही कारण है कि नगर परिषद बोर्ड का सदस्य चाहे वह कांग्रेस का हो अथवा भाजपा का या फिर निर्दलीय। सभी के वार्डों में बिना किसी भेदभाव समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया कि विकास कार्यों में वे कोई कमी नहीं आने देंगे, वही शहर को स्वच्छ और साफ सुथरा बनाए रखने में नागरिकों का सहयोग भी अपेक्षित है। जिस प्रकार हम अपने घर को साफ सुथरा और संवार कर रखते हैं। उसी प्रकार अपने अपने क्षेत्र की सड़कों की सफाई व्यवस्था पर भी पूरा ध्यान रखें। घर के कचरे को सड़क पर फेंकने की बजाय नगर परिषद के कचरा वाहन में डालें। इससे न केवल शहर में स्वच्छता की तारीफ होगी बल्कि आप लोगों की जीवन शैली में भी बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि एक समय था जब इस शहर की पहचान गंदा नगर के नाम से होती थी, लेकिन इस वक्त आप सब के सहयोग से उक्त परिभाषा को पूरी तरह से बदल कर रख दिया गया है। यह व्यवस्था निरंतर बनी रहे, इसमें आप सब लोगों का सहयोग अपेक्षित है। श्री चांडक ने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। आज सभापति द्वारा इस वार्ड में 20 लाख रुपए की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया है। इसके बावजूद कोई कार्य अधूरे रहते हैं तो उन्हें भी पूरा करवाया जाएगा।
शिलान्यास के लिए वार्ड में पहुंचने पर पार्षद अमित यादव और रामगोपाल यादव के नेतृत्व में नागरिकों द्वारा चांडक दंपति का भव्य स्वागत किया गया। बताया गया कि 20 लाख रुपए की राशि से वार्ड नंबर 46 में सीसी सड़क नाली पुलिया निर्माण आदि के कार्य करवाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.