जोड़ो, घुटनों एवं कूल्हों के दर्द से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर

जोड़ो, घुटनों एवं कूल्हों के दर्द से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर
टांटिया हॉस्पिटल में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में होगा नि:शुल्क इलाज

19 नवम्बर 2021 श्रीगंगानगर

जोड़ो, घुटनों एवं कूल्हों के दर्द से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में घुटना एवं कूल्हा प्रत्यारोपण के नि:शुल्क ऑप्रेशन को शामिल करने के आदेश गत दिवस जारी हुए हैं। इस सुविधा के लिए जिला मुख्यालय पर सुखाडिय़ा मार्ग स्थित टांटिया जनरल एंड मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल को अधिकृत किया गया है। हॉस्पिटल के वरिष्ठ अस्थि एवं गठिया रोग विशेषज्ञ डॉ. आशीष छाबड़ा काफी अनुभवी एवं कुशल आर्थोपेडिक्स सर्जन हैं। घुटने मोडऩे में परेशानी, गठिया आदि के उपचार में भी डॉ. छाबड़ा सिद्धहस्त हैं।
टांटिया जनरल एंड मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल के आर्थोपेडिक एंड ट्रोमा केयर विभाग में अत्याधुनिक विश्वस्तरीय उपकरणों के अलावा अनुभवी-प्रशिक्षित नर्सिंग ऑफिसर आदि मनोयोग से जुटे रहते हैं। कूल्हा प्रत्यारोपण के अनेक जटिल मामलों में भी डॉ. छाबड़ा ने अपनी विशेषज्ञता को साबित किया है।
टांटिया हॉस्पिटल में हड्डी प्रत्यारोपण, दूरबीन से घुटने की लिंगामेंट व वाशर का ऑप्रेशन, फ्रेक्चर व जोड़ों की सभी बीमारियों का आधुनिक चिकित्सा से इलाज, दुर्घटनाग्रस्त फ्रेक्चर (ट्रोमा) का मॉड्यूलर ऑप्रेशन थियेटर व अत्याधुनिक मशीनें, जन्म से टेढ़े पैरों वाले बच्चे का इलाज, जोड़ों की सम्पूर्ण जांच (आर्थोस्कॉपी), फिजियोथैरेपिस्ट की सुविधा, 24 घंटे इमरजैंसी सुविधा आदि उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.