जन सेवा हॉस्पिटल ने बचाई बच्ची की जान मारवाड़ी युवा मंच भी बना मददगार

जन सेवा हॉस्पिटल ने बचाई बच्ची की जान
मारवाड़ी युवा मंच भी बना मददगार
श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ रोड पर टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित डॉ. एस. एस. टांटिया मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (जन सेवा हॉस्पिटल) ने एक नवजात बालिका की जान बचाई है। वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. इन्द्रदीप सिंह कोचर के अनुभव और विशेषज्ञता के अलावा डॉ. सूर्यलता एवं समर्पित भाव से काम करने वाले स्टाफ  का इसमें सहयोग रहा, सामाजिक संस्था मारवाड़ी युवा मंच भी श्रीकरणपुर क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर माता-पिता के लिए मददगार बना। मंच के अध्यक्ष राकेश गोयल रिंकू, गजेंद्र गोयल एवं दीपक अग्रवाल ने 40 हजार रुपए की सहयोग राशि का चेक हॉस्पिटल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बलजीत सिंह कुलडिय़ा एवं डॉ. इन्द्रदीप सिंह कोचर को भेंट किया।

इस मौके पर आईईसी को-ऑर्डिनेटर राजकुमार जैन, जे. आर. टांटिया चेरिटेबल नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र के सचिव व काउंसलर डॉ. मनीष अरोड़ा एवं अर्शिया सेतिया मौजूद थे।
गौरतलब है दिवाली के दिन जन सेवा हॉस्पिटल में इस बालिका का जन्म हुआ था। मां के पेट में ही इसके शरीर में पानी भर गया था और कई अंगों में सूजन आ गई थी। यह तकलीफ  हाइड्रोप्स फिटालिस, काफी दुर्लभ मानी जाती है और बचने की संभावना नगण्य होती है। हॉस्पिटल में इसका उपचार किया गया, लगभग 15 दिन नवजात को वेंटीलेटर पर रखा गया। अब वह मां का दूध पीने लगी है और जान खतरे से बाहर है। परिवार सोमवार को ही उसे लेकर राजी-खुशी अपने घर लौटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.