लोहड़ी पर्व पर सभापति से मिला मालिकाना हक का तोहफा प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत बांटे पट्टे

लोहड़ी पर्व पर सभापति से मिला मालिकाना हक का तोहफा

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत बांटे पट्टे
श्रीगंगानगर। भले ही इंतजार करना पड़ा हो, लेकिन लोहड़ी के पावन पर्व पर नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा चांडक ने शहर के अनेक भवन स्वामियों को उनके भवनों का मालिकाना हक रूपी तोहफा प्रदान किया।
नगर परिषद में हुए एक सादा समारोह के दौरान सभापति श्रीमती करुणा चांडक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक द्वारा शहर के पार्षदों की मौजूदगी में अनेक भू- स्वामियों को उनके भवनों के पट्टे वितरित किए।
इस मौके पर सभापति श्रीमती चांडक ने कहा कि पट्टों का वितरण करते हुए आज उन्हें सुखद अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि इंसान कड़ी मेहनत से पाई-पाई जोड़कर मुश्किल से अपना आवास बनाता है। ऐसे में जब उसे उसी भवन का पट्टा रुपी मालिकाना हक मिल जाए तो वह इसे अपने जीवन की सबसे बड़ी सफलता मानता है। आज ऐसे भवन स्वामियों को पट्टे सौंपते हुए काफी खुशी महसूस हो रही है। श्रीमती चांडक ने कहा कि प्रथम चरण के पट्टों का आज वितरण किया गया है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। और, शेष रहे भवन स्वामियों को भी पट्टों से लाभान्वित किया जाएगा। यही हमारा उद्देश्य है।
कांग्रेस नेता अशोक चांडक ने कहा कि शहर में सैकड़ों निम्न आय वर्ग के परिवार ऐसे हैं, जो कच्ची बस्तियों में रहते हैं। लेकिन किसी कारणवश उनके नाम सर्वे सूची में दर्ज नहीं हो पाए। अफसोस इस बात का है कि राज्य सरकार के निर्धारित नियमावली के अनुसार ऐसे लोगों को अभियान के दौरान पदों का लाभ नहीं मिल रहा है। ऐसे परिवारों को मालिकाना हक दिलाने के लिए उन्होंने गत दिनों स्वायत शासन विभाग के शासन सचिव भवानी सिंह देथा के समक्ष मांग की थी। उन्होंने बताया कि शासन सचिव से नई गाइडलाइन निर्धारित कर ऐसे परिवारों को पट्टे जारी करने का आग्रह किया था। हमें उम्मीद है कि सरकार शीघ्र ही ऐसे परिवारों के लिए कोई सकारात्मक निर्णय लेगी। जैसे ही नई गाइडलाइन प्राप्त होगी, तत्काल ऐसे परिवारों को भी पट्टों का वितरण किया जाएगा। बताया गया कि नगर परिषद की ओर से आज करीब 60 परिवारों को पट्टे वितरित किए गए हैं। इस मौके पर पार्षद कुसुम कौशिक , रमेश शर्मा , रोहित बागड़ी , पुष्पा  कुलचणिया , शांति देवी मिड्ढा , फहीम हसन , आशा  देवी खटीक ,  कमला बिश्नोई  सहित पंचायत समिति डायरेक्टर सुभाष सहारन , श्रमिक नेता महेंद्र बागड़ी , सुभाष खटीक , बालकृष्ण कुलचानिया   नवाब खान  उपस्थित रहे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.