सूचना जन संपर्क कार्यालय, श्रीगंगानगर अपने अधिकार के प्रति जागरूक होकर मतदान करें मतदाता राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

सूचना जन संपर्क कार्यालय, श्रीगंगानगर
अपने अधिकार के प्रति जागरूक होकर मतदान करें मतदाता
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित
श्रीगंगानगरए 25 जनवरी। 12 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को जयपुर में किया गया। इस दौरान अतिथियों ने मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक करते हुए स्वस्थ लोकतंत्रा में हमेशा अपनी भागीदारी निभाते रहने का आह्वान किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय अधिकारी भी कार्यक्रम से जुड़े रहे।
 कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल श्री कलराज मिश्र और मुख्य सचिव श्री निरंजन आर्य सहित अन्य अतिथियों ने मतदाताओं से जागरूक रहकर अपने अधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया। राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री प्रेम सिंह मेहरा ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस का महत्व बताते हुए राजस्थान निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाताओं को जागरूक और शिक्षित करने के संबंध में जारी कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि मतदाताओं के नए बने पहचान पत्र अब स्पीड पोस्ट के जरिए उनके घर पहुंचेंगे। पायलट प्रोजेक्ट के राजस्थान में इसकी शुरुआत जयपुर के मालवीय नगर और बस्सी विधानसभा क्षेत्र से की गई है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को अपने मत का उपयोग अवश्य करना चाहिए। चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना निर्वाचन विभाग का उद्देश्य है। प्रत्येक चुनाव को समावेशी और सुगम बनाने के लिए समाज के सभी वर्गों और मतदाताओं को जोड़ा जाना आवश्यक है। निर्वाचन विभाग की स्टेट आइकन शताब्दी अवस्थी ने भी कार्यक्रम में संबोधन दिया। कार्यक्रम में भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री सुनील चंद्रा का संदेश भी दिखाया गया।


 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्रीगंगानगर जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मिणी रियार सिहाग, एडीएम (प्रशासन) श्री भवानीसिंह पंवार, एडीएम (सतर्कता) श्रीमती कमला अलारिया, जिला परिषद सीईओ श्री मुहम्मद जुनैद, एसीईओ श्री मुकेश बारहठ, डीईओ श्री हंसराज यादव सहित अन्य अधिकारी जुड़े रहे।
 इस अवसर पर निर्वाचन विभाग की ओर से उत्कृष्ट कार्य करने पर श्रीगंगानगर जिले के पूर्व जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन और सादुलशहर के एसडीएम श्री दयानंद रुयाल को सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published.