ब्यूटीपार्लर की बजाए क्लिनिकल ट्रीटमेंट की तरफ बढ़ रहा है रुझान : डॉ. प्रियंका वर्मा

ब्यूटीपार्लर की बजाए क्लिनिकल ट्रीटमेंट की तरफ बढ़ रहा है रुझान : डॉ. प्रियंका वर्मा

जन सेवा हॉस्पिटल में चर्म रोग विभाग में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध

श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ रोड पर टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित डॉ. एस. एस. टांटिया मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (जन सेवा हॉस्पिटल) सौंदर्य व चर्म रोग निदान का बड़ा केंद्र बन गया है। डर्मोटोलॉजी, वेनेरियोलॉजी एवं लेप्रोसी में एमडी वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉ. प्रियंका वर्मा का कहना है कि सौंदर्य संबंधी जरूरतों के लिए ब्यूटी पार्लर की बजाए क्लिनिकल ट्रीटमेंट की तरफ रुझान बढ़ रहा है।

हॉस्पिटल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बलजीत सिंह कुलडिय़ा ने बताया कि डर्मोटोलॉजिस्ट डॉ. प्रियंका वर्मा की विशेषज्ञता से युवतियां एवं महिलाएं बड़ी संख्या में लाभान्वित हो रही हैं। चर्म रोग विभाग में अत्याधुनिक विश्वस्तरीय मशीनें, कम खर्च में तमाम सुविधाएं और प्रशिक्षित स्टाफ होने से पुरुष भी फायदा उठा रहे हैं।

फेशियल और सौंदर्य संबंधी कार्य मेडिकल एवं क्लिनिकल तरीके से अपेक्षाकृत अधिक परिणाम वाले होने से डॉ. प्रियंका वर्मा से लाभ उठाने के लिए श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के ही नहीं पंजाब-हरियाणा आदि राज्यों के लोग भी लगातार आ रहे हैं। जागरूक लोग हार्मफुल केमिकल एवं हानिकारक सौंदर्य उत्पादों से दूर रहना चाहते हैं, यही वजह है कि उनके लिए जन सेवा हॉस्पिटल पहली पसंद बन गया है। उपलब्ध सेवाओं से लाभ उठाने वालों में ऐसे पुरुषों की संख्या भी काफी है जिन्होंने अपने चेहरे के दाग, धब्बों आदि की समस्या के समाधान से आत्मविश्वास पाया है।

इनका हो रहा है निदान

जन सेवा हॉस्पिटल के चर्म रोग विभाग में त्वचा, बाल व नाखूनों की सभी प्रकार की समस्याओं, लम्बे समय से खुजली, दाद सोरायसिस, कील-मुहांसों, झांइयों, तिल, फाइन लाइन्स, कुष्ठ रोग, यौन रोग, चेहरे के दाग-धब्बे, गड्डे, पीआरपी संबंधी परेशानियों का निदान हो रहा है। शरीर के बालों को स्थाई रूप से हटाने, हेयर ट्रांसप्लांट, ऐंटी-एजिंग ट्रीटमेंट, कॉस्मेटॉलॉजी आदि की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.