जन सेवा हॉस्पिटल की ग्रामीण क्षेत्र के लिए भी नि:शुल्क बस सेवा 10 मई से

जन सेवा हॉस्पिटल की ग्रामीण क्षेत्र के लिए भी नि:शुल्क बस सेवा 10 मई से

करीब 40 गांवों के मरीजों को मिलेगा फायदा

श्रीगंगानगर। टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित डॉ. एस. एस. टांटिया मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (जन सेवा हॉस्पिटल) ने ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को भी लाभान्वित करने के लिए नि:शुल्क बस सेवा शुरू की है। मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बलजीत सिंह कुलडिय़ा ने बताया कि नि:शुल्क ग्रामीण बस सेवा से श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के करीब 40 गांवों के मरीजों को फायदा मिलेगा। इस नि:शुल्क बस सेवा को 10 मई को कुलडिय़ा एवं मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एच. एस. बिन्द्रा हरी झंडी दिखाकर शुरू करेंगे।

जन सेवा हॉस्पिटल ने सरपंचों, जिला परिषद एवं पंचायत समिति के डायरेक्टरों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से अधिकाधिक मरीजों को लाभ पहुंचाने की अपील की है। इस नि:शुल्क ग्रामीण बस सेवा से आने वाले मरीजों को हॉस्पिटल में प्राथमिकता से दिखाया जाएगा, भर्ती होने वाले मरीजों को नि:शुल्क खाना भी दिया जाएगा। हॉस्पिटल प्रबंधन ने एक सर्वे के बाद निष्कर्ष निकाला कि जिला मुख्यालय पर उच्चस्तरीय एवं गुणवत्ता की सेवाओं के लिए ग्रामीण क्षेत्र के कुछ हिस्सों में वाहनों की सुविधा कम है, इसलिए यह नि:शुल्क ग्रामीण सेवा प्रारम्भ की जा रही है। जन सेवा हॉस्पिटल की पहल पर मरीजों और उनके परिजनों की सुविधा के लिए रूट इस तरह निर्धारित किया गया है कि तीन-तीन, चार-चार गांवों के एक प्वाइंट पर यह बस मिल जाए।

प्रत्येक मंगलवार एवं बुधवार को दीनगढ़ से सुबह 9 बजे जन सेवा हॉस्पिटल के लिए बस रवाना होगी। यह बस नुकेरा, चक हीरासिंह वाला, रासूवाला, किशनपुरा उत्तराधा, अमरगढ़, सादुलशहर पुलिस स्टेशन रोड होते हुए सुबह 11.15 बजे जन सेवा हॉस्पिटल पहुंचा करेगी। इसी तरह प्रत्येक शुक्रवार को बुधरवाली से बस सुबह 9 बजे जन सेवा हॉस्पिटल के लिए रवाना होगी। इस रूट के अंतर्गत चक बादल, हाकमाबाद, बनवाली, अबोहरिया, चक महाराजका, भागसर होते हुए बस सुबह 11.15 बजे जन सेवा हॉस्पिटल पहुंचेगी। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नम्बर 8209962717 पर सम्पर्क किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि अत्याधुनिक, विश्वस्तरीय सुविधाओं वाले जन सेवा हॉस्पिटल में सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स का परामर्श शुल्क सिर्फ 10 रुपए रखा हुआ है, मरीज के वार्ड में भर्ती का रोज का चार्ज केवल 20 रुपए है। विभिन्न तरह की जांचें भी रियायती दर पर की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.