अभिनय कला प्रशिक्षण हेतू गौरां फाउंडेशन का “यौधेय रंगमंच” शुरू  

अभिनय कला प्रशिक्षण हेतू गौरां फाउंडेशन का “यौधेय रंगमंच” शुरू

अंगदान जागरूकता संस्थान गौरां फाउंडेशन ट्रस्ट नेतेवाला ने श्री गंगानगर क्षेत्र में कला, संगीत और नृत्य को प्रोत्साहन देने के लिए “यौधेय रंगमंच” की शुरुआत की। आज प्रैस कान्फ्रेस में हिमांशु बिहाणी, राजेंद्र राठी, गौरां फाउंडेशन के संयोजक पूर्व वायुसैनिक सुनील सिहाग और एक्टर विजय जोरा ने “यौधेय रंगमंच” के पोस्टर का विमोचन किया। पूर्व वायुसैनिक सुनील सिहाग ने बताया कि इस रंगमंच यानी थिएटर ग्रुप के माध्यम से सेठ जी एल बिहाणी एस डी शिक्षा ट्रस्ट के स्कूल कॉलेजों के विद्यार्थियों और गंगानगर के ऊभरते कलाकारों को अभिनय,संगीत, कला और नृत्य के प्रशिक्षण के साथ साथ फिल्म मेकिंग की टैक्निकल बारीकियों को सिखाया और अभ्यास कराया जायेगा। “यौधेय रंगमंच” के पोस्टर का विमोचन

 

पूर्व वायुसैनिक सुनील सिहाग ने बताया कि “यौधेय रंगमंच” के भाटिया आश्रम सूरतगढ़ के संस्थापक प्रवीण भाटिया होंगे। इनके सानिध्य और मार्गदर्शन में कलाकारों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। हिमांशु बिहाणी ने कहा की कला और क्रिएटिविटी से स्टूडेंट्स का बहुआयामी विकास होता है। सांस्कृतिक गतिविधियों से स्टूडेंट्स में अनुशासन, संस्कार और सुविचार आते है। “यौधेय रंगमंच” में स्टूडेंट्स को एक्टिंग लेसन मिलेंगे। अच्छे कलाकारों को सुनील सिहाग गौरां फिल्म्स स्टूडियो और ग्रीसु मीडिया आर्ट्स के आगामी फिल्म प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। राजेंद्र राठी ने कहा की हमारा संस्थान कला साहित्य के प्रोत्साहन में हमेशा अग्रणी रहा है और ये थियेटर ग्रुप अभिनय कला के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी। ज्ञातव्य हो की पूर्व वायुसैनिक सुनील सिहाग की बेस्ट सेलिंग बुक डे टर्न्स डार्क पर बनने वाली फिल्म में स्टूडेंट्स और टीचर्स ने अभिनय किया हैं।

“यौधेय रंगमंच” का सचिव एक्टर विजय जोरा को बनाया गया है जिनकी देखरेख में हर दो माह में एक नाटक का मंचन शहर और आस पास के गांवों में होगा। विजय जोरा ने कहा की इच्छुक कलाकार इस थिएटर ग्रुप का हिस्सा बन सकते है। पूर्व वायुसैनिक सुनील सिहाग ने बताया कि “यौधेय रंगमंच” की आधिकारिक शुरुआत रविवार को नेतेवाला के रीगल कॉन्वेंट स्कूल में ब्लड डोनेशन शिविर से होगी। इच्छुक कलाकार इस शिविर में भाग लेकर “यौधेय रंगमंच” के फाउंडर मेंबर बन सकते हैं। इस अवसर पर एक्टर अभिषेक जलंधरा, रिद्धिम सिहाग, विक्रम मोंगा, अशोक चलाना, परमजीत सूफ़ी, रवि कौशिक और सोनू नायक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.