विकास के साथ-साथ सामाजिक सरोकार भी हमारे लिए अहम‌ :  चांडक

विकास के साथ-साथ सामाजिक सरोकार भी हमारे लिए अहम‌ :  चांडक
सभापति ने सामुदायिक भवन का किया शिलान्यास
श्रीगंगानगर। नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा चांडक ने कहा कि शहर के विकास के साथ-साथ हमारे लिए सामाजिक सरोकार भी अहम है। नगर परिषद के माध्यम से जनता की जितनी सेवा होगी, उससे कहीं अधिक के प्रयास किए जाएंगे।
यह शब्द सभापति श्रीमती चांडक ने वार्ड नंबर 13 में स्थित हनुमान मंदिर शक्तिनगर में सामुदायिक भवन के शिलान्यास अवसर पर उपस्थित जनसमूह के समक्ष व्यक्त किए। इससे पूर्व सभापति श्रीमती चांडक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक द्वारा विधि विधान के साथ सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।


उन्होंने कहा कि चांडक परिवार समाज सेवा के लिए ही राजनीति में आया है। यह हमारी कर्मभूमि है और यहां का प्रत्येक नागरिक हमारे लिए पूजनीय है। नगर परिषद के माध्यम से हम शहर का भरपूर विकास करने के प्रयास में लगे हुए हैं, तो वही सामाजिक धर्म हमें प्रत्येक नागरिक की सेवा का अवसर प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 13, शक्तिनगर की गली नंबर 1 व 2 में स्थित हनुमान मंदिर में सामुदायिक भवन के निर्माण का सौभाग्य प्राप्त हुआ है और आज इसका शिलान्यास करते हुए मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। यह भवन समाज के प्रत्येक परिवार की आर्थिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनवाया जा रहा है ताकि उन्हें इस भवन का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो। सभापति ने बताया कि इस भवन का निर्माण नगर परिषद के माध्यम से करवाया जा रहा है और भवन के निर्माण पर 30 लाख रूपए की लागत निर्धारित की गई है। यदि निर्माण कार्य के लिए इससे अधिक राशि की आवश्यकता हुई तो निर्माण कार्य को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।
इस मौके पर उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक ने कहा कि वार्ड नंबर 13 और इसके आसपास के संबंधित वार्ड अल्प आय वर्ग परिवारों से हैं। जहां प्रत्येक नागरिक कड़ी मेहनत के बाद दो वक्त की रोटी का प्रबंध कर पाता है। महंगाई के इस दौर में ऐसे परिवारों के लिए अपने बच्चों की शादी और अन्य कार्यक्रम कर पाना बेहद मुश्किल हो गया है। इन सब हालात को देखते हुए मेरे द्वारा ऐसे वार्डों में पहले भी सामुदायिक भवनों के निर्माण की बात कही गई थी। समस्या स्थान की उपलब्धता की पेश आ रही है। क्योंकि इन वार्डों में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए उपयुक्त स्थान उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। आज काफी प्रसन्नता का विषय है कि वार्ड नंबर 13 स्थित शक्तिनगर के गली नंबर 1 व 2 के हनुमान मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए जगह उपलब्ध हुई और शिलान्यास भी कर दिया गया। श्री चांडक ने नागरिकों को विश्वास दिलाया कि नगर परिषद द्वारा इस भवन का निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में गुणवत्तापूर्ण कार्य आमजन को समर्पित किया जाएगा। इसके साथ ही श्री चांडक ने एक और घोषणा करते हुए कहा कि जरूरतमंद परिवारों के बच्चों के अध्ययन को लेकर यदि आवश्यकता महसूस की गई तो वे यहां लाइब्रेरी बनवाने का भी प्रयास करेंगे। बताया गया कि वार्ड पार्षद इस सामुदायिक भवन के निर्माण को लेकर काफी समय से प्रयासरत थे और उनके प्रयासों के फल स्वरुप वार्ड को यह सौगात प्राप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.