टांटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट ने कांस्य पदक जीत रचा इतिहास

टांटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट ने कांस्य पदक जीत रचा इतिहास
ढोल नगाड़ों के साथ हुआ भव्य स्वागत, डॉ. मोहित टांटिया व वरिष्ठ जनों ने किया उत्साहवर्धन
श्रीगंगानगर। टांटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट, सार्जेंट राकेश दोवण ने राष्ट्रीय स्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर इतिहास रचा है। यूनिवर्सिटी के ही एनसीसी अंडर ऑफिसर अजय का चयन भी अखिल भारतीय स्तर पर हुआ है। चण्डीगढ़ में आयोजित अंतर निदेशालय शूटिंग प्रतियोगिता में राजस्थान निदेशालय का एकमात्र पदक 15 राजस्थान बटालियन श्रीगंगानगर की टांटिया यूनिवर्सिटी की एनसीसी इकाई के खाते में आया है। दोनों कैडेट के यहां पहुंचने पर यूनिवर्सिटी परिसर मेें ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया, वाइस चेयरमैन डॉ. मोहित टांटिया एवं वरिष्ठ जनों ने इनका उत्साहवर्धन किया।
यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेंद्र गोदारा, रजिस्ट्रार डॉ. विनोद शर्मा, डिप्टी रजिस्ट्रार राकेश वर्मा, शारीरिक शिक्षा संकाय के डीन डॉ. सुरजीत सिंह कस्वां, एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट संदीप भाम्भू, शिक्षा संकाय की प्रचार्या डॉ. रेखा सोनी आदि भी स्वागत करने वालों में शामिल थे।
दोनों कैडेट को पूर्व में 15 राज बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल संजय गुप्ता ने सम्मानित किया। डिप्टी रजिस्ट्रार राकेश वर्मा ने बताया कि यह राजस्थान  निदेशालय का पहला पदक है। राज्य के सभी गु्रपों की प्रतियोगिता विगत मई में श्रीगंगानगर में हुई थी, सभी कैडेट्स के आवास एवं भोजन व्यवस्था टांटिया यूनिवर्सिटी में हुई थी। विजेता एवं चयनित कैडेट को 15 अगस्त को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।
भाम्भू को लेफ्टिनेंट की रैंक प्रदान
टांटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी अधिकारी योगाचार्य संदीप कुमार भाम्भू को रक्षा मंत्रालय के निर्देशानुसार लेफ्टिनेंट की उपाधि प्रदान की गई है। स्थानीय 15 राज बटालियन एनसीसी के मुख्यालय पर आयोजित रैंक समारोह में कमान अधिकारी कर्नल संजय गुप्ता एवं प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनमोहन सिंह ने एएनओ के लिए लेफ्टिनेंट की रैंक प्रदान की। इस अवसर पर कैप्टन अरुण शहैरिया तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.