वार्ड नंबर 38 में विकास कार्यों पर खर्च होंगे 25 लाख रुपए: करुणा चांडक

वार्ड नंबर 38 में विकास कार्यों पर खर्च होंगे 25 लाख रुपए: करुणा चांडक
एलएण्डटी ने किया शहर का बेड़ा गर्क, बोले कांग्रेस नेता चांडक
श्रीगंगानगर । नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा अशोक चांडक ने कहा कि पी ब्लॉक डिग्गी पर 25 लाख रुपए की लागत से भव्य शहीद स्मारक का निर्माण करवाया जा रहा है इसके अलावा विभिन्न विकास कार्यों पर वार्ड में 25 लाख रुपए खर्च होंगे।
सभापति श्रीमती चांडक ने यह बात आज शहर के वार्ड नंबर 38 में विकास कार्यों के शिलान्यास अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वार्ड चाहे किसी भी पार्षद का हो, विकास कार्य में कहीं कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। सभी वार्डों में समान रुप और समान राशि के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। पूर्व में प्रत्येक वार्ड में 20 20 लाख के कार्य करवाए गए हैं । अब सभी वार्डों में समान रूप से 25- 25 लाख के विकास कार्य करवाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस वार्ड में आज जो शिलान्यास किया जा रहा है। उसके तहत सड़कें, नालियां, इंटरलॉकिंग आदि के विकास कार्य करवाए जाएंगे।
इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड पार्षद चेष्टा सरदाना ने की। सभापति ने घोषणा करते हुए कहा कि वार्ड नंबर 38 में स्थित पी ब्लॉक डिग्गी पर 25 लाख रुपए की लागत से भव्य शहीद स्मारक का निर्माण करवाया जा रहा है ,जोकि हमारे गौरव का प्रतीक होगा, इसके अलावा आज 25 लाख रुपए की लागत से विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया जा रहा है। उन्होंने वार्ड वासियों से तथा संबंधित ठेकेदार और तकनीकी अधिकारियों से भी कहा है कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण होने चाहिए।
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक चांडक ने सफाई और विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना काल में हमने नालों की डी- सिल्टिंग के कार्य करवाएं। क्षतिग्रस्त सड़कों की हालत सुधारी तथा अनेक सड़कों का नवनिर्माण करवाया गया। परंतु एलएनटी ने शहर का बेड़ा गर्क कर दिया है। प्रत्येक सड़क को खोद कर रख दिया है। प्रत्येक सड़क पर गड्ढे कर दिए गए हैं। हम चाहते हुए भी विकास कार्य नहीं करवा सकते क्योंकि कभी एलएनटी पाइप लाइन डालने लग जाती है तो कभी सीवरेज के लिए खोद देती है। इस तरह पूरे शहर की स्थिति एलएनटी ने खराब कर रखी है। इसके अलावा सबसे बड़ी चिंता यह है कि शहर में हमारी युवा पीढ़ी नशे की चपेट में आ रही है। मैं आज पूछना चाहता हूं कि सीकर, चूरू, बीकानेर आदि में ऐसा क्यों नहीं है। हमारे पंजाब की लगती सीमा गंगानगर में ही नशे का चलन क्यों बढ़ रहा है। हमें जागरूक होने की जरूरत है। इस विषय में हमें अहतियाती कदम उठाने चाहिए। कार्यक्रम में पार्षद चेष्टा सरदाना ने सभापति करुणा अशोक चांडक की भूरी भूरी प्रशंसा की।  जिन्होंने हमारे पी ब्लॉक डिग्गी में शहीद स्मारक का कार्य स्वीकृत किया है। वार्ड में बिजली की तार डलवाने का कार्य भी सभापति द्वारा करवाया गया है। किया है जो इसके अलावा आज 25 लाख के कार्यों का शिलान्यास हो रहा है। यह बिना भेदभाव के सभी वार्ड में समान रूप से कार्य करवा रहे हैं। मैं सभापति का आभार व्यक्त करती हूं। इस मौके पर महेंद्र बागड़ी, पार्षद जगदीश घोड़ेला, रिंकू मिड्डा, संजय बिश्नोई, हरविंदर पांडे, जुगल डुमड़ा, राजेश खुराना, नरेंद्र चौधरी, मनीराम सेतिया, सुभाष भाटिया, सुरेंद्र कुमार खत्री, ओम प्रकाश बंसल, जगदीश, रामलाल,, राजेश खुराना सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.