रोटी वहीं खिलानी चाहिए जहां पेट में भूख हो : चांडक


रोटी वहीं खिलानी चाहिए जहां पेट में भूख हो : चांडक
जनसंपर्क के दौरान नागरिकों को शुभकामनाएं दी
श्रीगंगानगर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं समाजसेवी अशोक चांडक ने कहा कि रोटी वही खिलानी चाहिए, जहां पेट में भूख हो। पानी वहीं पिलाना चाहिए, जहां प्यास हो। भूख और प्यास के बिना दोनों की उपलब्धता व्यर्थ है। चांडक ने यह विचार आज शहर के वार्ड नंबर 1 में जनसंपर्क अभियान के दौरान आयोजित एक सभा में व्यक्त किये। इन शब्दों के पीछे उनका भावार्थ अभावग्रस्त क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर था। चांडक ने कहा कि इस क्षेत्र में विकास कार्यों की आवश्यकता है। जन समस्या अधिक गंभीर है। इसलिए यहां काम कभी खत्म नहीं होने वाले। आवश्यकता के महत्व को देखते हुए उन कार्यों को प्राथमिकता से करवाया जाएगा। आप लोगों को काफी सोच समझ कर अपना जन प्रतिनिधि चुनने का निर्णय लेना होगा। उन्होंने कहा कि चांडक परिवार को किसी भी प्रकार का कोई लाभ और लालच नहीं है, और ना ही इस जीवन में कुछ और हासिल करने की लालसा है। हम निस्वार्थ भाव से आपकी सेवा और क्षेत्र के विकास का संकल्प लेकर राजनीति में आए हैं। नागरिकों की जन समस्या ग्रस्त पीड़ा को हमने काफी करीब से देखा है और उसे दूर करने का संकल्प ले चुके हैं। इस बार आपका आशीर्वाद मिला तो साबित करके दिखा देंगे कि जनसेवक कैसा होना चाहिए और क्षेत्र का विकास किस प्रकार करवाया जाता है। इस अवसर पर  ने वार्ड वासियों को जन्माष्टमी पर्व सहित सितंबर माह में आने वाले अन्य पर्वों की भी हार्दिक शुभकामनाएं दी।
सभा के दौरान वार्ड के नागरिकों द्वारा पेयजल संकट से अवगत करवाया गया। चांडक ने कहा कि यह समस्या निश्चित रूप से गंभीर है और जन सुविधा के दृष्टिगत शहर के अंतिम छोर तक बैठे नागरिकों को भी स्वच्छ पेयजल विद्युत और स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता उनके मूल अधिकार का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इस वार्ड में दो हैंडपंप है जिन्हें जलदाय विभाग से सही करवाने का प्रयास किया जाएगा। यदि उनके द्वारा नहीं किया गया तो वे जल्द ही इन दोनों हैंडपंप को अपने व्यक्तिगत स्तर पर ठीक करवा कर पेयजल समस्या का समाधान करवाएंगे।
इससे पूर्व वार्ड में पहुंचने पर नागरिकों द्वारा चांडक का पुष्प मालाए पहनकर बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया और उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की। इस मौके पर पार्षद पप्पू पासवान सहित  मोहल्ला निवासी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *