राजनीति नहीं, सोच पर निर्भर करता है शहर का विकास : करुणा चांडक

राजनीति नहीं, सोच पर निर्भर करता है शहर का विकास : करुणा चांडक
वार्ड 55 में 20 लाख की लागत के विकास कार्यों का किया शिलान्यास


श्रीगंगानगर। नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा अशोक चांडक ने कहा कि राजनीति नहीं बल्कि इंसान की सोच पर निर्भर करता है शहर का विकास। सत्ता चाहे किसी भी राजनीतिक दल की हो, वह मायने नहीं रखती। श्रीमती चांडक ने यह विचार वार्ड नंबर 55 में 20 लाख रुपए की लागत से करवाए जाने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास करते हुए उपस्थित जन समुदाय के समक्ष व्यक्त किए।
श्रीमती चांडक ने कहा कि प्रत्येक 5 साल बाद सरकारें बदलती हैं और जनता पुराने जनप्रतिनिधियों द्वारा करवाए गए कार्यों का मूल्यांकन करती है। ऐसे में हमारा प्रयास यह होना चाहिए कि जनता हमें बेहतर अंक प्रदान करें। उन्होंने कहा कि हमने तो सिर्फ शहर के विकास का सपना देखा है और उसी को साकार करने तथा जनता की कसौटी पर खरा उतरने के लिए समस्त वार्डों का समुचित विकास करवाने में लगे हैं। विकास कार्यों के तहत ही सभापति ने नालों के डिसिल्टिंग का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक समय था जब बरसाती मौसम के दौरान चार- चार दिन तक सड़कों से पानी नहीं उतरता था लेकिन अब 4 घंटे भी नहीं लगते। बड़े नालों की गहराई तक डिसिल्टिंग करवा कर पानी की निकासी सुनिश्चित की गई है। काम अभी और भी करने हैं। अनेक ज्वलंत समस्याएं हैं, जिनका स्थाई समाधान करना है। इसके लिए शहर की जनता का सहयोग आवश्यक है।


सभापति ने वार्ड के विकास के लिए पार्षद कमला विश्नोई द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने कहा कि कमला जी की सक्रियता का ही परिणाम है कि जनता ने उन में दोबारा विश्वास व्यक्त किया।
इससे पूर्व शिलान्यास के लिए वार्ड में पहुंचने पर नागरिकों द्वारा फूल मालाएं और पुष्प गुच्छ भेंट कर सभापति श्रीमती चांडक का गर्मजोशी से स्वागत किया और उनके द्वारा शहर में करवाए जाने वाले विकास कार्यों की सराहना की। बताया गया कि नगर परिषद द्वारा इस वार्ड में 20 लाख रुपए की लागत से वीर सावरकर पार्क के चारों तरफ 4 सीसी रोड का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा 6 पुलिया बनाई जाएंगी और पार्क में ओपन जिम स्थापित किया जाएगा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.