डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर अब श्रीगंगानगर में लेकर आ रहे हैं अंतर्राष्ट्रीय होम्योपैथिक उपचार, श्रीगंगानगर शहर में पहली और राजस्थान में नौवीं क्लिनिक शुरु की गई

डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर अब श्रीगंगानगर में लेकर आ रहे हैं अंतर्राष्ट्रीय होम्योपैथिक उपचार
 श्रीगंगानगर शहर में पहली और राजस्थान में नौवीं क्लिनिक शुरु की गई
 
श्रीगंगानगर, 28 अगस्त, 2021

दुनिया भर में होम्योपैथिक क्लिनिक्स की सबसे बड़ी श्रृंखला डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर, ने श्रीगंगानगर में अपनी पहली और राजस्थान में नौवीं क्लिनिक शुरू की है। होम्योपैथी को देश के हर शहर में पहुंचाने के उद्देश्य से डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर ने 28 अगस्त 2021 को श्रीगंगानगर में अपनी पहली क्लिनिक खोली। इस शुभारंभ समारोह के मौके पर स्थानीय विधायक श्री राज कुमार गौर उपस्थित रहे।
होम्योपैथी, दुनियाभर में दवाइयों की दूसरी सबसे बड़ी विधा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक भारत में 100 करोड़ से भी ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। होम्योपैथी चिकित्सा विज्ञान में बाल, त्वचा, ऐलर्जी, बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य, सेक्शुअल हेल्थ और वज़न संबंधी अनेकों समस्याओं का इलाज किया जाता है। डॉ. बत्राज़ में बालों का झड़ना, विटिलिगो, सोरायसिस, मुंहासे, कमज़ोर इम्युनिटी, टॉन्सिलाइटिस, तनाव, माइग्रेन, थायरॉइड, पीसोएस, ऐलर्जी, मेनोपॉज़, सेक्शुअल हेल्थ और वज़न संबंधी समस्याओं, बांझपन और पुरुषों की समस्याओं का बिना किसी साइड इफेक्ट के पूरा इलाज किया जाता है।

डॉ. बत्राज़ और होम्योपैथी एक दूसरे की पहचान हैं। होम्योपैथी इलाज के लिए पद्मश्री से सम्मानित और भारत के अग्रणी होम्योपैथ डॉ. मुकेश बत्रा ने 1982 में मुंबई में मरीज़ों पर केंद्रित, डॉ. बत्राज़ की शुरुआत की थी। तब से अब तक ब्रांड ने लगभग 10 लाख मरीज़ों का सफलतापूर्वक इलाज किया है। अमेरिकी क्वालिटी असेसर्स के मुताबिक इनके इलाज की सफलता दर 91% रही है। आज डॉ. बत्राज़ के नेटवर्क में 400 होम्योपैथिक डॉक्टर्स, दुनिया के 7 देशों के 150 शहरों में स्थित 225 क्लिनिक्स में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

डॉ. बत्राज़ होम्योपैथी की खूबियों और नवीनतम अंतर्राष्ट्रीय टेक्नॉलजी की मदद से श्रीगंगानगर के मरीज़ों को सबसे तेज़ और बेहतर इलाज उपलब्ध करा रहे हैं। मरीजों को नवीनतम डाइग्नोस्टिक टेक्नॉलजी जैसे वीडियो माइक्रोस्कोपी टेस्ट, बिना किसी चीर-फाड़ (सर्जरी) और दर्द रहित प्राकृतिक बायो-इंजीनियर्ड हेयर लॉस सल्यूशन का लाभ मिलेगा। जिसके नतीजे उन्हें 6 सेशन्स में ही दिखाई देने लगेंगे। इसके अलावा डॉ. बत्राज़ के ‘न्यू-यू’ ट्रीटमेंट से मरीज़ों को मिलेंगे अच्छे बाल और त्वचा बनेगी स्वस्थ्य और चमकदार।
श्रीगंगानगर क्लिनिक के लॉन्च के मौके पर पद्मश्री (होम्योपैथी) और डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर के संस्थापक डॉ. मुकेश बत्रा ने कहा कि, “डॉ. बत्राज़ में हम होम्योपैथी की खूबियों को नवीनतम अंतर्राष्ट्रीय टेक्नॉलजी के साथ मिलाकर अनोखा सल्यूशन तैयार करते हैं, जिससे मरीज़ों को तुरंत फायदा होता है और लंबे समय तक रहता है। ट्रीटमेंट का चुनाव मरीज की स्थिति की गंभीरता के आधार पर किया जाता है। दुनिया भर में हमारे क्लिनिक्स में 400 काबिल डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कई स्पेशलिस्ट ऐसे हैं जो होम्योपैथी में एमडी हैं। होम्योपैथी के, मरीज़ों के लिहाज से अनेकों लाभ हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा है पूरा इलाज। इसका दूसरा लाभ यह है कि यह इलाज पूरी तरह सुरक्षित है और इसमें कोई साइड-इफेक्ट नहीं होते। इनके अलावा इलाज के अन्य तरीकों से यह इस मायने में भी अलग है कि इसमें खर्च कम होता है। चीर-फाड़ या चुभने जैसी कोई चीज नहीं होती और न ही दर्द होता है।”

श्रीगंगानगर में डॉ. बत्राज़ की क्लिनिक का पता है SQ नं.33, पहली मंज़िल, एसबीआई के ऊपर, यूआईटी कार्यालय के पास, यूआईटी रोड, चहल सर्कल के पास, श्रीगंगानगर, राजस्थान, भारत – 335001 यह क्लिनिक सप्ताह में 5 दिन, सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक और सप्ताह के अंत में सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहेगी।

श्रीगंगानगर में अपनी पहली क्लिनिक के लॉन्च पर, डॉ. बत्राज़ होम्योपैथी पर 40% और ब्यूटी ट्रीटमेंट पर 25% की छूट दे रहे हैं। यह छूट 30 सितंबर 2021 तक उपलब्ध है। इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आज ही डॉ. बत्राज़ क्लिनिक आएं या 9153732012 पर फोन करें।
 
डॉ. बत्राज़ हेल्थ केयर

भारत, यूके, इस्टोनिया, यूएई और ग्रीस समेत 7 देशों के 150 शहरों में 200 से भी ज्यादा क्लिनिक्स के साथ डॉ. बत्राज़ होम्योपैथी क्लिनिक में 400 से भी ज्यादा स्किन स्पेशलिस्ट, हेयर स्पेशलिस्ट और अनुभवी होम्योपैथिक डॉक्टर्स हैं। डॉ. बत्राज़ ने अब तक 10 लाख से भी ज्यादा मरीजों का इलाज किया है। डॉ. बत्राज़ को अपने बेहतरीन उपचार के लिए इकोनॉमिक टाइम्स की ओर से ‘आइकन ऑफ इंडीजिनस एक्सेलेंस इन हेल्थकेयर’ का अवॉर्ड भी मिला है। डॉ. बत्राज़ को बाल, त्वचा, एलर्जी, बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य, यौन स्वास्थ्य, और शारीरिक वजन प्रबंधन में विशेषज्ञता प्राप्त है। इनके अलावा यहां बालों का झड़ना, विटिलिगो, सोरायसिस, फुंसी, रोगप्रतिरोधी क्षमता की कमी, माइग्रेन, थायरॉइड, PCOS, मेनोपॉज़, इनफर्टिलिटी और मेल इन्फर्टिलिटी जैसी अनेकों समस्याओं का इलाज किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.