एस.एस.आदर्श विद्यालय (RBSE&CBSE) में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम

एस.एस.आदर्श विद्यालय (RBSE&CBSE) में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम

पदमपुर: आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय RBSE(अंग्रेजी व हिंदी माध्यम) व एस.एस. आदर्श कान्वेंट स्कूल सीबीएसई 19 बीवी पदमपुर मैं आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया महोत्सव प्रातः 10:15 बजे विद्यार्थियों व विद्यालय स्टाफ द्वारा सामूहिक रूप से राष्ट्रगीत सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा,आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान,की झंडा ऊँचा रहे हमारा,हम होंगे कामयाब तथा राष्ट्रगान से मनाया गया विद्यालय के विद्यार्थियों ने पूरे विद्यालय भवन व प्रांगण में तिरंगे लहराकर वातावरण को देशभक्ति मय बना दिया। विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के देश भक्ति के जयघोष से ऐसा लग रहा था मानो देश पर किसी भी प्रकार आँच का मुँहतोड़ जवाब देने को तैयार हो।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश कलिया अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना भरने की प्रेरणा देते हुए कहा कि देश सेवा के लिए प्रत्येक देशवासी को प्राण न्योछावर करने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने देश भक्ति वीरों की कुर्बानी को याद रख कर देश सेवा के लिए विद्यार्थी वर्ग को प्रेरित किया। विद्यालय के अध्यक्ष अशोक कुमार कलिया वीर कथाएं सुना कर विद्यार्थियों के तन मन में देशभक्ति का संचार किया। उन्होंने बताया कि विद्यालय में आजादी का महोत्सव त्रिदिवसीय होगा जिसमें प्रतिदिन देशभक्ति के लघुनाटिकाओ, देशभक्ति के गायनो व अमर शहीदों की एकांकियों को प्रस्तुत कर विद्यार्थी वर्ग मे देशभक्ति की भावना प्रेरित की जाएगी।

एसएस आदर्श कान्वेन्ट (CBSE)के प्रधानाचार्य हैप्पी प्रकाश कलिया ने भी वीर कथाएं सुनाकर विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना को जागृत किया व अमृत महोत्सव में पहुंचे अभिवावको को धन्यवाद ज्ञापित किया जिन्होंने कार्यक्रम में पहुंचकर विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना का जोश पैदा किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.