गौरा फाउंडेशन जे बी क्लासेज के लिए 1000 विद्यार्थियों को माता चावली देवी झटवाल स्कॉलरशिप देगा, अंतिम तिथि 21 अगस्त

गौरा फाउंडेशन जे बी क्लासेज के लिए 1000 विद्यार्थियों को माता चावली देवी झटवाल स्कॉलरशिप देगा, अंतिम तिथि 21 अगस्त

“पत्रकारों और मीडियाकर्मी के बच्चो को 10% अतिरिक्त रियायत की घोषणा”

20 जुलाई 2021 श्रीगंगानगर

अंगदान जागरूकता संस्थान गौरा फाउंडेशन ट्रस्ट नेतेवाला की अंबेडकर शिक्षा परिषद् और जे बी क्लासेज श्रीगंगानगर में अनुबंध हुआ । गौरा फाउंडेशन के अध्यक्ष अरुण गोदारा और जे बी क्लासेज के निदेशक जयंत बोथरा ने अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर किए। अरुण गोदारा ने बताया कि गौरा फाउंडेशन ने जे बी क्लासेज में जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा में सहयोग करने के लिए माता चावली देवी झटवाल स्कॉलरशिप शुरू की है। जिसका उद्देश्य वंचित वर्ग और आर्थिक रूप से पिछड़े प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को बैंक, एसएससी, एयरफोर्स, पंजाब पुलिस व रेलवे आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऑनलाइन मोबाइल ऐप और जूम क्लासेज की सुविधा उपलब्ध करवाना है जब तक ऑफलाइन क्लासेज शुरू नही हो जाती ।

अरुण गोदारा
अध्यक्ष, गौरा फाउंडेशन

कोरोना काल से उपजी विषम परिस्थितियों के मध्यनजर ये अभियान शुरू किया गया है। गौरा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष गोपीराम झटवाल ने कहा कि उपरोक्त सभी कोर्सेज में 60 से 80% तक स्कॉलरशिप हमारा संस्थान बच्चों के नाम से जे बी क्लासेज को जमा करवा देगा। इस स्कॉलरशिप से लाभान्वित होने वाले बच्चों को नाम मात्र फीस जो की 1500 से 2500 होगी देनी पड़ेगी। गौरा फाउंडेशन के सहसंयोजक राजेंद्र श्योराण ने बताया कि इन सभी कोर्सेज और स्कॉलरशिप की विस्तृत जानकारी गौरा फाउंडेशन को वेबसाइट पर डाल दी जाएगी या आवेदनकर्ता गौरा फाउंडेशन की नेतेवाला, निरवाना, कालिया लाइब्रेरी के साथ साथ गंगानगर के कालड़ा बुक स्टोर, अग्रवाल साहित्य सदन (धीरज), सूरतगढ़ के सनराइज बुक स्टोर से इसकी जानकारी और स्कॉलरशिप फॉर्म ले सकता हैं।

जयंत बोथरा
निदेशक, जे बी क्लासेज श्रीगंगानगर

गौरा फाउंडेशन के संयोजक पूर्व वायुसैनिक सुनील सिहाग ने पत्रकारों व मीडिया कर्मी के बच्चों को 10% अतिरिक्त छूट की घोषणा की उन्होंने कहा की सामाजिक बदलाव लाने में मुख्य भूमिका निभाने वाला बुद्धिजीवी वर्ग पत्रकारिता से जुड़ा है और गौरा फाउंडेशन के सभी सामाजिक सरोकार के कार्यों को जन जन तक पहुंचाने के उनके योगदान को वो कभी नही भूल सकते। उन्होंने बताया कि इस स्कॉलरशिप की अंतिम तिथि 21 अगस्त है ।

संजीव शर्मा
प्रवक्ता, गौरा फाउंडेशन

उन्होंने कहा की इस अभियान का उद्देश्य केवल बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं कि तैयारी करवाना ही नही है बल्कि जे बी क्लासेज के कोर्सेज के माध्यम से बच्चों की कैपेसिटी बढ़ाना है क्योंकि इन कोर्सेज में गणित, रीजनिंग और इंग्लिश की कक्षाओं से बच्चों के स्किल लेवल में सुधार होगा और ये विषय छात्रों को यूपीएससी ,आर ए एस समेत सभी परीक्षाओं के लिए पढ़ने पड़ते हैं। अंत में अरुण गोदारा ने जे बी क्लासेज के निदेशक जयंत बोथरा जी का धन्यवाद दिया और कहा की इनके साथ के बिना यह शिक्षा अभियान संभव नहीं होता। जब ऑफलाइन क्लासेज शुरू हो जाएगी तब इस स्कॉलरशिप के बारे में नई घोषणा की जायेगी।

गोपीराम झटवाल
उपाध्यक्ष, गौरा फाउंडेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.