विकास पथ पर अग्रसर हुए गंगानगर के 4 वार्ड, सभापति करुणा चांडक ने किए लोकार्पण एवं शिलान्यास

विकास पथ पर अग्रसर हुए गंगानगर के 4 वार्ड
सभापति करुणा चांडक ने किए लोकार्पण एवं शिलान्यास

03 july 2021 श्रीगंगानगर।

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि घर की जिम्मेदारियों में व्यस्त रहने वाली एक महिला पहली बार राजनीति के मैदान में उतर कर न केवल फतेह हासिल करेगी बल्कि शहर की सूरत बदलने के लिए विकास कार्यो की भी झड़ी लगा देगी। ऐसी सोच रखने वाले प्रत्येक नागरिक की भ्रांति को दूर किया है नगर परिषद के सभापति श्रीमती करुणा चांडक ने।
किस पार्षद ने साथ दिया, किसने नहीं और कौन विकास कार्यों को अवरुद्ध करने के लिए षड्यंत्र रचता रहा ? श्रीमती चांडक को इन सब कड़वे सवालों से कोई सरोकार नहीं। धुन है तो केवल एक, अपने शहर को स्वच्छ- सुंदर और प्रगति के पथ पर अग्रसर करने की। यदि कोई दूसरा व्यक्ति होता तो निश्चित रूप से इन सवालों के दायरे में आने वाले प्रत्येक पार्षद के वार्ड को राजनीतिक  द्वेषता की भावना के चलते विकास से वंचित कर देता। लेकिन, श्रीमती चांडक ने ऐसा कुछ नहीं किया और एक सच्चे, ईमानदार जनप्रतिनिधि की भांति उन्होंने शहर के समस्त 65 वार्डों के विकास का खाका तैयार कर प्रत्येक वार्ड में 20 से 25 लाख रुपए तक के निर्माण कार्य करवाने का दम भरा।

उनकी सोच और लक्ष्य का ही परिणाम है कि पिछले एक पखवाड़े से सभापति को शहर के विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने से फुर्सत नहीं मिलती। इन्हीं विकास कार्यों की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने अपने पति कांग्रेस नेता एवं समाजसेवी अशोक चांडक के साथ शहर के चार और वार्डों में आज विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण किए। कार्यक्रम का यह सिलसिला आज बड़े सवेरे आरंभ हुआ। उन्होंने पुरानी आबादी क्षेत्र के वार्ड संख्या 4 और 5 की गंदे पानी के प्रमुख समस्या का समाधान स्वरूप बनाए गए नाले का लोकार्पण किया। इस नाले का निर्माण बीएसएनएल टावर से लेकर गंदे पानी के गड्ढों तक करवाया गया है। वार्ड पार्षद रमेश शर्मा ने अपने वार्ड की इस प्रमुख समस्या के समाधान के लिए सभापति को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। और, साथ ही अपने ही उन पार्षद साथियों के कृत्य की कड़ी आलोचना की जो पिछले एक साल से शहर के विकास कार्यों में रोड़ा अटका कर निविदाओं को निरस्त करवाने में लगे रहे। पार्षद शर्मा ने सभापति की कार्यशैली के भूरी- भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सभापति का उद्देश्य शहर का समुचित विकास करना है और अपने इस लक्ष्य में उन्होंने कहीं भी राजनैतिक द्वेषता को आड़े नहीं आने दिया। इसके उपरांत सभापति श्रीमती करुणा चांडक और कांग्रेस नेता अशोक चांडक ने वार्ड संख्या 32 में 20 लाख रुपए तथा वार्ड संख्या 38 में 25 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। बताया गया कि इन वार्डों में इस राशि से सीसी रोड, नाली व पुलियाओं का निर्माण तथा पार्कों का सौंदर्यकरण करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.