श्रीगंगानगर: जन सेवा हॉस्पिटल में डॉ. धीरज गोदारा ने किया बड़े ट्यूमर का सफल ऑप्रेशन आरजीएचएस योजना से मरीज हुई लाभान्वित

श्रीगंगानगर: जन सेवा हॉस्पिटल में डॉ. धीरज गोदारा ने किया बड़े ट्यूमर का सफल ऑप्रेशन
आरजीएचएस योजना से मरीज हुई लाभान्वित

05 अगस्त 2021 श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ रोड पर टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित डॉ. एस. एस. टांटिया एमसीएच एंड रिसर्च सेंटर (जन सेवा हॉस्पिटल) में एक महिला मरीज के सिर में बड़े ट्यूमर का सफल ऑप्रेशन हुआ है। न्यूरो सर्जन डॉ. धीरज गोदारा की विशेषज्ञता एवं अनुभव का यह लाभ राजस्थान गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम (आरजीएचएस) में मिला। चार घंटे से अधिक समय तक चले ऑप्रेशन के बाद मरीज ठीक है और स्वास्थ्य लाभ कर रही हंै।
हॉस्पिटल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बलजीत सिंह कुलडिय़ा ने बताया कि चार ई छोटी की इस मरीज के सिर के बांई तरह 120 सेमी क्यूब की ट्यमूर थी। यह सिर के तीन में से दो हिस्सों में फैली हुई थी। इसकी वजह से मरीज की आवाज चले जाने, हाथ-पांव सुन्न होने तथा समझने की शक्ति क्षीण होने की आशंका थी। ऑप्रेशन की सफलता के बाद परिजन प्रसन्न हैं, उनके पुत्र ने आरजीएचएस योजना की तारीफ करते हुए कहा कि इलाज बिलकुल नि:शुल्क एवं कैशलेस हुआ है, इसके लिए परिवार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करता है। हॉस्पिटल की सेवाओं और व्यवस्थाओं की सराहना भी उन्होंने की और कहा कि पात्र लोगों को जरूरत के समय इस सरकारी योजना से लाभ अवश्य उठाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.