भारत रत्न स्व राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण, विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने अष्टधातु की प्रतिमा का लोकार्पण किया, सी सी रोड का किया शिलान्यास

भारत रत्न स्व राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण
विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने अष्टधातु की प्रतिमा का लोकार्पण किया
सी सी रोड का किया शिलान्यास

 21 अगस्त श्रीगंगानगर  ।

भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी और प्रधानमंत्री भारत सरकार के 77वीं जयंती के अवसर पर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने श्रीकरणपुर में अष्टधातु की विशाल प्रतिमा का लोकार्पण किया। नगर पालिका श्रीकरणपुर के राजीव गांधी पार्क में शुक्रवार प्रातः 11 बजे स्व श्री राजीव गांधी की मूर्ति का अनावरण किया गया। इस अवसर पर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने कहा कि पूरा देश आज राजीव गांधी को याद कर रहा है। वे न भुलाए जाने वाली है योग्य शख्सियत थे जिन्होंने महिलाओं के उत्थान के लिए लगातार कार्य किया। मनरेगा योजना से गरीबों को आर्थिक संबल देने वाले तथा उनके लिए हर संभव प्रयास करने वाले ऐसी शख्सियत को भूल पाना संभव नहीं है । उन्होंने कहा कि देश को इक्कीसवीं सदी में प्रवेश दिलाकर विश्व के बेहतरीन देशों की श्रेणी में लाने का श्रेय राजीव गांधी को जाता है। युवा पीढ़ी को आगे लाने का कार्य उन्होंने किया है। कुन्नर ने आम जनता से अपील की कि वे राजीव गांधी पार्क की देख रेख व रखरखाव करें तथा पर्यावरण की सुरक्षा में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि कोरोना में देश का आर्थिक नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत अपने कार्यों से प्रदेश को आगे लाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीसरे लहर आने की संभावना को देखते हुए हमें सावधान रहना चाहिए तथा सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने जैसे महत्वपूर्ण कार्यों को भूलना नहीं चाहिए। उन्होंने वहाँ मौजूद आम नागरिक, प्रबुद्धगण व पार्षदों का धन्यवाद किया।

पौधारोपण व रक्तदान शिविर सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित
इस अवसर पर पौधारोपण भी किया गया
इस अवसर पर आम सभा को संबोधित करते हुए श्री कुन्नर ने कहा कि स्व श्री राजीव गांधी के समय में कंप्यूटर व इंटरनेट क्रांति ने देश को आगे लाने में पूरी मदद की। उन्होंने इस अवसर पर स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया व उनके द्वारा किए गए कार्यों की भरपूर सराहना की। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी सादगी से भरपूर दूरगामी सोच के नेता व संचार क्रांति के प्रणेता थे। कुन्नर ने इस अवसर पर सी सी रोड का शिलान्यास भी किया
रक्तदान महादान है.  कुन्नर
गुरमीत सिंह द्वारा अरोड़वंश धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। इस कार्यक्रम में सैंकड़ों लोगों ने रक्तदान किया। कुन्नर ने कहा कि रक्तदान महादान है व इससे पवित्रा कार्य कुछ नहीं हो सकता है।
इस अवसर पर एसडीएम सुभाष कुमार, डिप्टी एसपी सुरेंद्र कुमार राठौड़, नगरपालिका अध्यक्ष रमेश बंसल, रूबी कुन्नर, पूर्व सांसद शंकर पन्नू, बिश्नोई समाज के राम स्वरूप मांझू सहित गणमान्य नागरिक व बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

जन सहयोग से जिले की पहली एडवांस एम्बुलेंस जनता को समर्पित
पूर्व राज्यमंत्री एवं विधायक कुन्नर ने हरी झण्डी दिखाकर एम्बुलेंस की रवाना
इस क्षेत्र में आईसीयू आॅन व्हील पर आधारित पहली एम्बुलेंस
श्रीगंगानगर, 20 अगस्त। पूर्व राज्यमंत्री एवं करणपुर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने कहा कि करणपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित हुए है तथा हर क्षेत्र में शिक्षा, पेयजल, नहरों, पक्के खालों, स्वास्थ्य के क्षेत्रा में उल्लेखनीय कार्य हुए है। उन्होंने कहा कि जन सहयोग से भी जनता की सेवा के लिये एडवांस लाईफ स्पाॅट पर आधारित एम्बुलेंस इस क्षेत्रा के नागरिकों की सेवा करेगी। गरीब तथा जरूरतमंद नागरिकों को एम्बुलेंस की सेवा निशुल्क रहेगी।

कुन्नर शुक्रवार को पदमपुर में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रतन श्री राजीव गांधी की 77 वीं जयंती के अवसर में आयोजित रक्तदान शिविर में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में यह पहली एडवांस एम्बुलेंस है, जिसमें रोगी के लिये बहुत सारी सुविधाएं होगी। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना एक बहुत बड़ा पुण्य का कार्य है। इस रक्तदान से कई जरूरतमंद रोगियों की जिंदगियां बचेंगी।
कुन्नर ने राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि इंसान द्वारा किये गये काम बोलते है तथा सदियों तक बोलते रहेंगे। राजीव गांधी ने महिलाओं को चुनाव में भागीदारी दिलावाई, दलितों को बराबर का मौका मिला, 18 वर्ष के युवाओं को मतदाता बनाया तथा गरीबों के रोजगार के लिये अच्छी योजनाएं लाये। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा की गई कम्प्युटर की शुरूआत आज क्रांति का रूप ले चुकी है। आईटी के क्षेत्र में बहुत तरक्की हुई है। उन्होंने आधुनिक एम्बुलेंस की सराहना करते हुए कहा कि यह गरीबों के जरूरत पड़ने पर काम आयेगी।

एडवांस लाईफ स्पाॅट एम्बुलेंस की विशेषताएं
वेटिलेंटर व आईसीयू जैसी सुविधा
पदमपुर में शुक्रवार को 26 लाख रूपये के जन सहयोग से तैयार एम्बुलेंस को विधायक कुुन्नर ने हरी झण्डी दिखाकर जनता को समर्पित की गई। इस एम्बुलेंस में आईसीयू व वेंटिलेटर जैसी आधुनिक सुविधाएं है। मेडिकल ऐड, एयर कंडीशनर, रोगी के सहयोगी के लिये आरामदायक सीट, मेडिकल स्टाफ के लिये भी पर्याप्त स्थान है। एडवांस लाईफ स्पाॅट पर आधारित यह एम्बुलेंस रोगियों के लिये मददगार होगी तथा पदमपुर क्षेत्र में ऐसी एम्बुलेंस की कमी को दूर किया गया है। सर्व सेवा फाउंडेशन चैरीटेबल ट्रस्ट पदमपुर द्वारा इसका संचालन किया जायेगा। गरीब लोगों के लिये सेवा निशुल्क रहेगी। इस क्षेत्र में आईसीयू आॅन व्हील पर आधारित पहली एम्बुलेंस है। इस एम्बुलेंस में जीपीएस सिस्टम, एलाईड मेडिसिन, मल्टी पेरामाॅनिटर, आॅटोमेटिक एक्सटर्नल डिफिब्रिलेटर, पेरा टेबल सेक्शन मशीन, आॅक्सीजन सिलेण्डर, पल्स आॅक्सीमीटर, बेन सर्किट सहित आधुनिक सुविधाओं
उपलब्ध रहेगी।
इस अवसर पर पदमपुर नगरपालिका के अध्यक्ष फूल सिंह मिगलानी, गजसिंहपुर के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष  रमेश कुमार, रूबि कुन्नर, विक्की, विजय कालड़ा, रामस्वरूप मांझु, गौरव अरोड़ा, सुरेन्द्र कुमार जैन,  चमकोर सिंह,  मुकेश मित्तल सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.