श्रीगंगानगर: मान लो तो हार है और ठान लो तो जीत है

श्रीगंगानगर: मान लो तो हार है और ठान लो तो जीत है
हनुमानगढ़ की एसपी प्रीति जैन को गंगानगर के गौरव सम्मान
श्रीगंगानगर के DM जाकिर हुसैन व SP राजन दुष्यंत भी रहे मौजूद
शहर की दो दर्जन से अधिक प्रमुख संस्थाओं की रही सहभागिता


श्रीगंगानगर। शहर की बेटी, हनुमानगढ़ की पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन (आईपीएस) को गुरुवार को टांटिया यूनिवर्सिटी में गंगानगर के गौरव सम्मान प्रदान किया गया। यूनिवर्सिटी, एकता मंच की महिला शक्ति शाखा एवं भारत विकास परिषद की महिला प्रगति शाखा के संयुक्त तत्वावधान में हुए इस विशिष्ट आयोजन में दो दर्जन से अधिक प्रमुख संस्थाओं की सहभागिता रही। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, डॉ. एस. एस. टांटिया एमसीएच एंड रिसर्च सेंटर (जन सेवा हॉस्पिटल) के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बलजीत सिंह कुलडिय़ा, महिला संस्थाओं की अध्यक्ष मंजू गर्ग भी मंच पर थे। टांटिया समूह के कार्यकारी निदेशक के. एस. सुखदेव ने स्वागत-अभिनंदन किया।


अपने सम्मान से भावुक हुईं प्रीति जैन ने कहा कि जीत और हार सोच पर निर्भर है। मान लो तो हार है और ठान लो तो जीत है। उन्होंने जीवन में आगे बढऩे के लिए लगन और समर्पित भाव से प्रयास को भी जरूरी बताया। उन्होंने टांटिया समूह तथा डॉ. मोहित टांटिया की सेवाओं और सामाजिक सरोकारों की सराहना भी की।


जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने शहर के दानवीरों की तारीफ करते हुए कहा कि किसी का अपने घर में, अपने लोगों से मिलने वाला सम्मान यादगार होता है। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने प्रीति जैन की प्रशंसा करते हुए कहा कि शहर की प्रतिभाओं की बदौलत उसका भी मान बढ़ता है साथ ही सभी लोग प्रेरणा भी प्राप्त करते हैं। कुलडिय़ा ने बताया कि जन सेवा हॉस्पिटल में मात्र 10 रुपए के परामर्श शुल्क में सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की सेवाएं अत्याधुनिक विश्वस्तरीय व्यवस्थाओं के साथ उपलब्ध करवाई जा रही है। अभियान के बारे में बताया। प्रारम्भ में आयोजक महिला संस्थाओं की अध्यक्ष मंजू गर्ग ने स्वागत किया, वीणा जैन ने अभिनन्दन पत्र का वाचन किया। प्रीति जैन को राजस्थानी साफा पहनाया गया तथा दुपट्टा ओढ़ा कर श्रीफल, स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

यूनिवर्सिटी के जनरल मैनेजर डॉ. विकास सचदेवा, संस्थाओं की पदाधिकारी मीना झूंथरा, कमलेश आजाद आदि ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। राजकुमार जैन ने संयोजन किया। जे. आर. टांटिया चेरिटेबल नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र के काउंसलर डॉ. मनीष अरोड़ा ने नशा मुक्ति संबंधी संकल्प पत्र भरवाए। यूनिवर्सिटी की एनसीसी के प्रभारी योगाचार्य संदीप कुमार भांभू के नेतृत्व में कैडेटों ने अतिथियों का अभिवादन किया।

इन संस्थाओं ने भी किया अभिनन्दन
प्रीति जैन का कार्यक्रम के दौरान संयुक्त व्यापार मण्डल, श्री अरोड़वंश सभा, जे. आर. टांटिया चेरिटेबल नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र, दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन, कच्चा आढ़तिया संघ,  एसएस जैन सभा, जीओ और जीने दो संस्था, मारवाड़ी युवा मंच, भारतीय जैन संगठन, इंडीस्ट्रीज एसोसिएशन, एकता मंच की शहर व कल्लरखेड़ा शाखा, दी गुड़ शुगर मर्चेन्ट्स एसोसिएशन, चाय व्यापार संघ, मारवाड़ी युवा मंच की मुख्य शाखा व नारी चेतना शाखा, एक प्रयास, अग्र वामा जागृति मंच, रोट्रेक्ट क्लब ईस्ट, किन्नू क्लब, विश्व योग भारती के पदाधिकारियों के अलावा हेलै प्रीमियम वाटर, जैन आईटीआई आदि ने स्मृति चिन्ह प्रदान किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.