टांटिया यूनिवर्सिटी में एनसीसी के ऑन लाइन योग शिविर में काफी जने हुए लाभान्वित, पूरे जिले के एनसीसी कैडेट ने परिवार सहित लिया भाग

 

टांटिया यूनिवर्सिटी में एनसीसी के ऑन लाइन योग शिविर में काफी जने हुए लाभान्वित
पूरे जिले के एनसीसी कैडेट ने परिवार सहित लिया भाग

श्रीगंगानगर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को टांटिया यूनिवर्सिटी के एनसीसी प्रभारी योगाचार्य संदीप कुमार भांभू ने एनसीसी की 15 राज बटालियन के तत्वावधान में रखे गए ऑन लाइन शिविर में एक हजार से अधिक जने लाभान्वित हुए। नेहरू युवा केंद्र, विश्व योग भारती, यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा संकाय आदि की इसमें सहभागिता रही। कर्नल संजय गुप्ता, कैप्टन अरूण शहैरिया, कैप्टन एन. एस. धारीवाल, लेफ्टिनेंट अजय शर्मा, सूबेदार अनिल कुमार, पूरे जिले के 45 शिक्षण संस्थानों के एनसीसी के कैडेट, उनके परिवार जन, सीनियर एवं जूनियर डिवीजन के एनसीसी के अधिकारी आदि ने इसमें भाग लिया। फेसबुक पर लाइव किए गए इस शिविर में भांभू ने योग का महत्व भी बताया।


आयुर्वेद संकाय के शिविर में बताया प्राणायाम का महत्व
टांटिया यूनिवर्सिटी के आयुर्वेद संकाय ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ऑनलाइन शिविर रखा, प्रारम्भ में यूनिवर्सिटी के श्रीगंगानगर कॉलेज ऑफ आयुर्वेदिक साइंस एंड हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ. सुभाष उपाध्याय ने सभी को इस दिवस की शुभकामनाएं दीं। योगाचार्य संदीप कुमार भांभू ने प्राणायाम का महत्व बताया साथ ही प्रोटोकाल करवाया। प्रार्थना के बाद आसन और ध्यान का अभ्यास भी करवाया। कॉलेज के स्वस्थ वृत्त एवं योग के विभागाध्यक्ष डॉ. अनुपम पाठक ने आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.